दिल्ली के छतरपुर में तुफानी मुठभेड़, पुलिस ने 5 इनामी बदमाशों को किया ढेर

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दक्षिण दिल्ली के छतरपुर में शनिवार को एक एनकाउंटर में इनामी बदमाश राजेश भारती सहित कुल 5 बदमाशों को ढेर कर दिया। एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। चार बदमाश घटनास्थल पर ही मारे गए जबकि पांचवें की मौत अस्पताल में हुई। अभी एक घायल बदमाश का इलाज चल रहा है।

मरने वालों में भारती का खास साथी संजीत बिंद्रो भी शामिल है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को फतेहपुर बेरी के पास पुलिस की स्पेशल सेल और दिल्ली के मोस्ट वांटेड राजेश भारती गैंग के बीच मुठभेड़ हुई और पांचों बदमाश ढेर कर दिए गए। इनमें चार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक घायल बदमाश ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

संजीत रोहतक का रहने वाला था और बेहद खूंखार था। बताया जा रहा है कि शनिवार को हुए एनकाउंटर में जींद का नामी बदमाश राजेश कंडेला भी मारा गया है। मुठभेड़ को स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव लीड कर रहे थे। दिल्ली के एनकाउंटर इतिहास में यह सबसे बड़ा एनकाउंटर बताया जा रहा है, जिसमें एक साथ पांच बदमाशों को मार गिराया गया है। पुलिस अब भारती और उसके साथी बदमाशों के आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है। फिलहाल जिस जगह पर एनकाउंटर हुआ है वहां सभी सड़कों को बंद कर दिया गया है।

कुख्यात बदमाश राजेश भारती के खिलाफ कई गंभीर केस दर्ज थे और वह हरियाणा पुलिस की कस्टडी से भाग चुका था। भारती की गिरफ्तारी पर 1 लाख रुपये का इनाम भी रखा गया था। मुठभेड़ को स्पेशल सेल के एसपी पंकज सूद और इंस्पेक्टर प्रभात लीड कर रहे थे।
उल्लेखनीय है कि कुख्यात बदमाश राजेश भारती के खिलाफ कई गंभीर केस दर्ज थे और वह हरियाणा पुलिस की कस्टडी से भाग चुका था। भारती की गिरफ्तारी पर 1 लाख रुपये का इनाम भी रखा गया था। राजेश भारती हरियाणा के जींद का रहने वाला था और उसके खिलाफ 302 और 307 जैसी गंभीर धाराओं में दिल्ली समेत दूसरे राज्यों में कई मुकदमे दर्ज हैं। भारती खासतौर पर साउथ दिल्ली में हुई कई आपराधिक वारदातों में शामिल रहा था। भारती पर लूट के 25 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं, जबकि संजीत पर लूट के 10 मुकदमे थे। जानकारी के मुताबिक पिछले साल दोनों बदमाश हरियाणा पुलिस की कस्टडी से भाग गए थे। इसके बाद हरियाणा पुलिस ने राजेश भारती पर एक लाख रुपये इनाम घोषित किया था।

दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि राजेश भारती अपने गैंग के बदमाशों के साथ बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए छतरपुर में आने वाला है। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम ने पूरी तैयारी के साथ जाल बिछा दिया और आसपास घेराबंदी कर भारती के ठिकाने पर छापेमारी भी शुरू कर दी। आमना-सामना होने के बाद बदमाशों ने पहले तो भागने की कोशिश की और सफल न होने पर पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी।

बदमाशों की तरफ से फायर आने के बाद पुलिस ने भी जवाब देना शुरू किया। दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई। इसी दौरान मुठभेड़ में राजेश भारती समेत गैंग में शामिल अन्य बदमाशों को गोली लगी। मुठभेड़ के दौरान राजेश भारती की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक बदमाश को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बदमाशों के नाम

1. राजेश भारती (गैंग लीडर)
2. कपिल
3. संजीत बिंद्रो
4. उमेश डॉन
5. भीखू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *