गिरिडीह : नक्सलियों के चार बंकर ध्वस्त, भारी मात्रा में तबाही के समान बरामद

गिरिडीह (झारखंड) (रिपोर्ट : उत्तम आनंद वत्स) : नक्सल विरोधी मुहिम में लगी गिरिडीह पुलिस को बुुधवार को एक अहम कामयाबी हाथ लगी है। नक्सली संगठन माओवादीयों के खिलाफ पीरटांड़ के जंगलों में छेड़े गए अभियान में पुलिस ने सीआरपीएफ़ के कोबरा बटालियन के सााथ मिलकर भारी मात्रा में तबाही के समान बरामद किया।

बताया गया कि एसपी सुरेन्द्र कुमार झा की अगुवाई वाली टीम ने पीरटांड-डुमरी थाना इलाके की सीमा पर स्थित झरहा के समीप से नक्सलियों के बंकर को धवस्त किया गया। बंकर से पुलिस ने 2 रेडियो सेट, 1 एक्स्ट्रा बैट्री, 5 आई कॉम सेट, 8 वीएचएफ, 7 जोड़े सर्जिकल गलप्स, 200 मीटर एलेक्ट्रिकल वायर, 4 बंडल कोडेक्स वायर, 1078 चक्र कारतूस, वाकी-टॉकी, पिस्टल, डेटोनेटर, कूकर बम, पिटठू, स्टील, जिलेटिन विस्फोटक बनाने का केमिकल और प्लास्टिक के ड्रम समेत कई खतरनाक सामान बरामद किये हैं। बंकर धवस्त करने के बाद पुलिस का छापामारी अभियान रात भर जारी रहा।

गुरुवार को एसपी सुरेन्द्र झा ने प्रेस वार्ता कर पूरे ऑपरेशन की जानकारी दी। मौके पर द्वीतीय कमान अधिकारी अजय कुमार रजनीकर, एएसपी दीपक कुमार मौजूद थे।

प्रेस वार्ता में एसपी ने बताया कि पारसनाथ पहाड़ क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधि की सूचना लगातार मिल रही थी। मजबूत सुचना तंत्र के आधार पर छापामारी अभियान चला कर नक्सलियों के बंकर को ध्वस्त किया गया। अभियान में एएसपी दीपक कुमार के साथ कोबरा और सैट के जवान भी शामिल थे। अभियान में पीरटांड़, निमियाघाट और डुमरी थाना पुलिस को भी लगाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *