किशोर कुमार का बंगला : वारिसों के बीच उभरा विवाद जल्द सुलझने के आसार

खंडवा :

 

मशहूर पाशर्व गायक, निर्माता-निर्देशक, अभिनेता और युवा मन के चितेरे किशोर कुमार मध्य प्रदेश के खंडवा शहर के रहने वाले थे। शहर के बाम्बे बाजार स्थित बंगले के सौदे को लेकर उनके बेटों और भतीजे के बीच लंबे समय से चल रहे विवाद लगता है अब जल्द ही सुलझ जाएगा। इस मामले में सभी संबंधित पक्षों की बैठक अगले सप्ताह मुम्बई में होने वाली है।

 

इस बेशकिमती आवास का सौदा 14 करोड़ रुपये में खंडवा के भवन व्यवसायी अभय जैन ने जून 2018 में किशोर कुमार के पुत्र सुमित कुमार से किया था और बयाने के तौर पर उन्हें 11 लाख रुपये का चेक भी दिया था।

 

दूसरी तरफ, किशोर कुमार के भतीजे अर्जुन कुमार का दावा है कि इस संपत्ति के दस्तावेज उनके नाम पर है और इस पर उनका भी हक है। जबकि किशोर कुमार के पुत्र सुमित और अमित ने भी इस संपत्ति पर अपना दावा जताया है।

 

इस बंगले को खरीदने का सौदा करने वाले जैन ने कहा कि इसी सप्ताह मुम्बई में होने वाली तीनों पक्षों की बैठक में हकदार के दावे न केवल सामने होगें बल्कि बेचने वाले पक्षों में हुई रायशुमारी के बाद इस विवाद के भी सुलझ जाने के पूरे आसार है।

 

मालूम हो कि बालीवुड के तीनों भाईयों अशोक कुमार, अनूप कुमार तथा किशोर कुमार की खंडवा में पैतृक जमीन जायदाद है। कृषि भूमि अशोक कुमार ने पहले ही बेच दी थी जिस पर अशोक कुमार कॉलोनी बसी हुयी है, लेकिन पैतृक निवास के बारे में इसको खरीदने का सौदा करने वाले जैन ने बताया कि मकान में अशोक कुमार ने अपने जीते जी अपना हक त्याग कर चुके थे। इसलिए अनूपकुमार और किशोर कुमार के पुत्रों में हक को लेकर उभरा विवाद में इनमें परस्पर रायशुमारी के बाद अब त्रिपक्षीय वार्ता अगले सप्ताह बुलाई गई है।

 

आज मशहूर गायक स्व. किशोर कुमार का जन्मदिन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *