शैलजा द्विवेदी हत्या मामले में आरोपी मेजर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

नयी दिल्ली :

 

दिल्ली की एक अदालत ने सेना के एक मेजर की पत्नी शैलजा द्विवेदी की कथित रूप से हत्या के मामले में गिरफ्तार एक अन्य मेजर निखिल हांडा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

 

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट मनीषा त्रिपाठी ने मेजर निखिल हांडा को तिहाड़ जेल भेजा। चार दिनों की पुलिस हिरासत की अवधि बीत जाने के बाद आज हांडा को अदालत में पेश किया गया था।

 

पुलिस ने अपनी ओर से हांडा की और रिमांड नहीं मांगी जिसके बाद अदालत ने यह निर्देश दिया।

 

 

पश्चिम दिल्ली में बीते शनिवार को मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए एक अन्य मेजर निखिल हांडा को 24 जून को उत्तर प्रदेश के मेरठ से गिरफ्तार किया गया था।

 

जांच अधिकारी ने सुनवाई के दौरान अदालत को बताया कि चार दिन की हिरासत के दौरान कई बरामदगी हुई है और पूछताछ के लिए उसकी (हांडा) और जरूरत नहीं है। दिल्ली पुलिस ने अदालत को बताया कि कल मेरठ – मुजफ्फरनगर राजमार्ग के निकट एक स्थान से चाकू बरामद किया गया था जिसे हांडा ने कथित रूप से सेना के अधिकारी की पत्नी का गला काटने के लिए इस्तेमाल किया था। जलाए गए कपड़ों के निशान भी मौके से बरामद किए गए थे।

 

दिल्ली के कैंट क्षेत्र में बरार स्क्वेयर के निकट महिला का शव बरामद किया गया था। पुलिस ने बताया था कि शुरूआत में पुलिस को सूचित किया गया कि महिला की दुर्घटना में मौत हुई है। इसके बाद जब उन्होंने शव की जांच की तो पाया गया कि उसका गला काटा गया था। पुलिस ने दावा किया था कि आरोपी ने कथित रूप से एक कार महिला के चेहरे से गुजारी थी ताकि यह लग सके कि यह घटना एक दुर्घटना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *